_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/05/","Post":"http://wahgazab.com/female-lover-protests-in-front-of-the-groom-car-and-gets-married-in-flimy-style/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/female-lover-protests-in-front-of-the-groom-car-and-gets-married-in-flimy-style/8-18/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

जानें क्यों शराब पीने वालों को ही काटने दौड़ते हैं मच्छर

शराब पीना एक बुरी लत होती है। इस बात को हम नहीं मच्छर भी कहते हैं, कैसे? यह हम आज आपको बता ही देते हैं कि आखिर क्यों और किस तरह शराब पीने वालों पर मेहरबान रहते हैं मच्छर।

जब आप अपने परिवार के साथ सो रहे होते हैं और मच्छर सिर्फ आपको ही काट रहे हैं तो आप परेशान हो जाते हैं, लेकिन इसके पीछे की वजह आपको नहीं पता होगी। इसके पीछे वजह है आपका शराब पीना। जी हां, यही कारण है कि मच्छर चुंबक की तरह आपकी तरफ आकर्षित होते हैं। इसके अलावा इसके पीछे जैविक यानि जेनिटिक कारण भी हो सकता है। मच्छर आपके डीएनए की तरफ भी आकर्षित होते हैं।

Why mosquitoes bite only drinkers  1Image Source:

आपकी त्वचा पर होने वाले कैमिकल मच्छरों को आपकी तरफ खींचते हैं। आपकी त्वचा में पाये जाने वाले कोलेस्ट्रॉल और स्टीरॉयड मच्छरों को आपको काटने के लिए उकसाते हैं। इसके साथ ही शराब का सेवन करने वाले लोगों को भी मच्छर अपना शिकार बनाने से पीछे नहीं हटते हैं। शराब का सेवन करने से आपके पूरे शरीर में उसका असर होता है, जिस कारण मच्छर आपको काटता है।

 

Most Popular

To Top