छात्र नेता कन्हैया कुमार की किस चाल में फंसे सलमान खान?

फिल्म इड्रंस्टी में इन दिनों बायोपिक बनाने की रीत सी चल गई है | जहां पर बड़े से बड़े राजनीति के दिग्गजों के ऊपर फिल्में बन रही है ऐसी फिल्मों में लीड रोल करने के लिये बॉलीवुड के स्टार भी गर्व सा महसूस करते है। लेकिन पिछले दिनों बायोपिक की इस लिस्ट में एक ऐसा नाम भी शामिल कर दिया गया है, जिसके बारे में सुनकर ही सबकी भौंहें तनती हुई दिख रही हैं। जी हां, ये बात भले ही हजम करने वाली ना हो पर जल्द ही बिहार के बहुचर्चित छात्र नेता कन्हैया कुमार की बायोपिक बनने वाली है जिसमें खबर ये आ रही है कि हमारे ‘भारत’ के ‘दबंग 3’ सलमान खान इसमें लीड रोल करेंगे ।

खबर क्या है?

खबर क्या है

एक रिपोर्ट के अनुसार सलमान खान जल्द ही ‘तांडव’ नाम के बेब शों में अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रहे हैं। जो जेएनयू छात्र संघ नेता कन्हैया कुमार की बायोपिक होगी। इसमें हमारे सल्लू भाई कन्हैया कुमार का रोल करेंगे। और इस सीरीज़ को डायरेक्ट करेंगे अली अब्बास ज़फर.. जिन्होंने सलमान के साथ जुड़कर ‘सुल्तान’, ‘टाइगर ज़िंदा है’ और ‘भारत’ जैसी फिल्में बनाई हैं।

कहा तो यह भी जा रहा है सल्लू मिंया को स्टूडेंट बनने का ये आइडिया इतना एक्साइटिंग लगा कि उन्होनें  इस प्रोजेक्ट में काम करने के लिये तुंरत हांमी भी भर दी है और अपने वजन को कम करने के साथ बिहारी बोलने की शुरूआत भी कर दी है।

कितनी सच्चाई है इसमें?

कितनी सच्चाई है इसमें

अब दूसरी खबर यह आ रही है कि एक वेबसाइट ने इस खबर को फर्जी साबित किया है। कुछ लोगों नें तो सलमान खान के करीबी लोगों से पूछताछ करके इस बारे में जानकारी लेने की कोशिश की। तो वे लोग भी इस प्रोजेक्ट को सुनकर अंजान से नज़र आये। बैसे सोचने वाली बात यह है कि आज सलमान खान जिस पड़ाव पर खड़े हैं, वो ऐसे वेब सीरीज़ में काम करना क्यों चाहेंगे। और यदि चाहेंगे भी तो वो कन्हैया कुमार जैसे विवादित इंसान की बायोपिक का हिस्सा कभी नही बनेगें।

सलमान क्यों नहीं कर सकते कन्हैया कुमार की बायोपिक?

सलमान क्यों नहीं कर सकते कन्हैया कुमार की बायोपिक

1) सबसे पहले यहां हम बता दे कि सलमान खान अपने कई इंटरव्यूज़ में पहले ही बता चुके हैं कि उन्हें डिजिटल मीडिया बिल्कुल भी पसंद नहीं है। इसलिये सलमान किसी भी वेब सीरीज़ में काम करने के बिलकुल भी इच्छुक नहीं हैं। उनके मुताबिक नेटफ्लिक्स और ऐमेज़ॉन जैसे ओटीटी प्लैटफॉर्म्स पर काफी अश्लील चीज़ें दिखाई जा रही हैं। और यदि भविष्य में कभी उनको काम करने के लिये आना भी हुआ, तो वो बतौर प्रोड्यूसर की रूप में आएंगे। और यहां आकर वो ‘हम आपके हैं कौन’ जैसे साफ-सुथरे कॉन्टेंट लाना चाहेगें।

2) जेएनयू में देशविरोधी नारे लगाने वाले कन्हैया कुमार किसी एक बयान से नही बल्कि कई विवादित बयानों को लेकर चर्चा में आए है। जिसके चलते वो कई बार जेल भी गए। यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते रहना उनका जन्म सिद्ध अधिकार बन चुका हैं। ऐसे में आप ही बताइये इतनी साफ-सुथरी छवि रखने सलमान खान ऐसे सुपरस्टार हैं, जो सत्ता के साथ समन्वय बनाकर चलने में विश्वास रखते हैं। वो नरेंद्र मोदी की पतंग उड़ाते हैं तो उस पंतग को काटने का सवाल ही पैदा नही होता। इसलिये वो क्यो अपने अच्छे-खासे चलते करियर में इस प्रोजेक्ट को लेकर सत्ता से वैर मोल लेना चाहेंगे।

3) सलमान खान की भले ही कुछ फिल्में ना चली हो, पर उनका करियर काफी अच्छा चल रहा है। ना ही उनके स्टारडम में कोई कमी है। और ना ही उनकी फैन फॉलोविंग में..। इसलिये सलमान खान वही फिल्में करते हैं, जिसमें उन्हें नाम सम्मान और सफलता की गारंटी दिखती है। घुमा-फिराकर हम ये कहना चाहते हैं कि वो ज़्यादा एक्सपेरिमेंट नहीं करते हैं। उनसे इस तरह के किसी प्रोजेक्ट की उम्मीद करना ही नाइंसाफी होगी।

अली अब्बास ज़फर का क्या सीन है?

सलमान खान

ये बात सच है कि अली अब्बास जल्द ही एक वेब सीरीज़ डायरेक्ट करने जा रहे हैं। जिसके लिए वो सैफ अली खान से बातचीत भी कर रहे हैं। नावाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ सैफ अली खान ‘सेक्रेड गेम्स’ फिर उसके बाद अगले सीज़न में भी नज़र आने वाले हैं। और ओटीटी प्लैटफॉर्म पर पहुंचने वाले ये दोनों शायद पहले बॉलीवुड के बड़े स्टार्स थे। इनके बाद कई और सितारे भी डिजिटल प्लैटफॉर्म्स पर आने की तैयारी में लगे हुए हैं।

To Top