_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/why-does-india-media-want-to-spread-communalism-in-society/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=47080","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/769db88c626971aefb4da31a62a82b34/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

लव बाइट्स से हो सकते हैं बड़े नुकसान, लेख में पढ़े

Know how love bites can be harmful for you cover

लव बाइट्स के बहुत से हानिकारण प्रभाव होते हैं। जिनके बारे में सामान्यतः लोग नहीं जानते हैं। बच्चों को तो इस प्रकार के कार्य से दूर ही रहना चाहिए। आपको बता दें कि एक्साइटमेंट को बढ़ाने के लिए तथा अपने पार्टनर को इन्वाल्व करने के लिए लव बाइट्स का यूज किया जाता है, लेकिन यह आपके जीवन के लिए खतरा भी पैदा कर सकती है। न्यूज़ीलैंड में लव बाइट्स के कारण महिला के एक हाथ की मूवमेंट खत्म हो गई थी। लव बाइट गर्दन के बाई और की गई थी जिसके बाद महिला का बायां हाथ पैरलाइज़ हो गया था। यहां हम आपको कुछ कारण बता रहें हैं ताकि आप जान सकें की जोश में किया गया यह कार्य कितना हानिकारक होता है।

ओरल हर्पीस का खतरा –

Know how love bites can be harmful for you 1image source:

यदि आपके पार्टनर को ओरल हर्पीस है तो आपकी स्किन में भी यह वायरल फैल सकता है। इसके कारण आपके मुंह के आसपास जैसे होठों तथा दांतों के आसपास और गालों में अंदर की और घाव हो सकते हैं। ओरल हर्पीस जिन लोगों को है वे लव बाइट को अवाइड करें।

आयरन के कारण परेशानी –

Know how love bites can be harmful for you 2image source:

यदि आपके पार्टनर की डाइट में आयरन की कमी है तो उसका किया लव बाइट आपके शरीर पर अपने निशान छोड़ सकता है। एक स्वास्थ्य संस्थान द्वारा की गई रिसर्च में यह बात सामने आई है कि यदि किसी के ब्लड में लाल तथा सफेद रक्त कर्णिकाएं एवं प्लेटलेट्स कम होते हैं तो उस व्यक्ति को अनीमिया हो जाता है। ऐसे व्यक्ति को आयरन वाली हरी सब्जियां खानी चाहिए। जिनकी स्किन ज्यादा सफेद होती है उनके शरीर पर लव बाइट अपना निशान छोड़ जाता है। ऐसे पार्टनर के साथ लव बाइट करते समय सावधान रहें।

स्ट्रोक का खतरा –

Know how love bites can be harmful for you 3image source:

यदि आपके शरीर के किसी हिस्से में खून जम जाता है तो आपके शरीर को पैरालाइज़ हो सकता है। 2011 में न्यूज़ीलैंड की महिला के साथ ऐसा ही हादसा हुआ था। अब आप समझ सकते हैं कि लव बाइट कितना खतरनाक हो सकता है।

To Top