_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/06/","Post":"http://wahgazab.com/pralaynath-gunda-swami-from-movie-tirangaa-still-alive/","Page":"http://wahgazab.com/form/","Attachment":"http://wahgazab.com/pralaynath-gunda-swami-from-movie-tirangaa-still-alive/pralaynath-gunda-swami-from-movie-tirangaa-still-alive-3/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

इजराइल से भारत आकर इस कपल ने मंदिर में रचाई शादी

अपने देश में बहुत से देशों से लोग हर साल आते हैं और बहुत से लोगों को यहां की संस्कृति काफी अच्छी लगती है इसलिए ऐसे लोग अपने जीवन के अहम फैसलों को इस देश की संस्कृति के अनुसार यहीं पूरा कर लेते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जब एक इजराइल से आए कपल में भारतीय संस्कृति के अनुसार मंदिर में अपनी शादी की। यह मामला राजस्थान के पुष्कर में स्थित रंगनाथन मंदिर के पास स्थित हनुमान मंदिर की है। यहां पर बीते रविवार को इजराइल से आए एक कपल ने भारतीय संस्कृति से अनुसार शादी की।

जानकारी के लिए आपको यह बता दें कि आज से तीन साल पहले इस कपल ने अपने धर्म के अनुसार एक दूसरे से शादी कर ली थी पर भारत आने के बाद में दोनों ने भारतीय संस्कृति के अनुसार अपना विवाह पुनः करने की योजना बनाई और इसके लिए पुष्कर को तय किया गया, पुष्कर पहुच कर रंगनाथन मंदिर के पीछे हनुमान मंदिर में शादी का सारा प्रोग्राम रखा गया। पंडित ने हनुमान मंदिर के पास में ही इन दोनों का विवाह हिन्दू रीति से करा दिया। इन दोनों हिन्दू रीति के अनुसार कपड़े भी पहने तथा हर कार्य किया था, जब दोनों का विवाह संपन्न हो गया तो दोनों ने ईसाई रीति के अनुसार एक दूसरे का चुम्बन लिया, जिसको कुछ लोगों ने नाजायज बताया तो कुछ लोगों ने अपनी भावना की अभिव्यक्ति, खैर जो भी हो ये बात देखने में आ ही रही है कि पिछले समय से ही विदेशी लोगों का भारतीय संस्कृति के प्रति झुकाव रहा है।

 

Source:

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics