_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/19-year-old-boy-loses-his-heart-to-a-72-years-old-lady-got-married/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/19-year-old-boy-loses-his-heart-to-a-72-years-old-lady-got-married/19-yeras/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/905c7908fd211a3f544c0c491b38da5e/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

यह अनोखा चिंपैंजी खुद बना लेता है अपना खाना, स्मार्टफोन भी चलाता है ये स्मार्ट चिंपैंजी

This amazing chimpanzee makes his own food and uses smartphones cover

 

आपने चिंपैंजी को तो देखा ही होगा। भले ही सर्कस में देखा हो या चिड़िया घर में। मगर आज हम आपको जिस चिंपैंजी के बारे में बताने जा रहें है उसके बारे में जानकर आप हैरान रह जायेंगे। जी हां, आज जिस चिंपैंजी के बारे में हम आपको बता रहें है वह अपने आप में अनोखा चिंपैंजी है। इस चिंपैंजी को देखने के लिए लोग काफी दूर-दूर से आते हैं। यह अमेरिका के आइओवा में रहता है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि यह चिंपैंजी न सिर्फ खुद के लिए खाना बना लेता है बल्कि कई अन्य कार्य भी आसानी से कर सकता है। इस चिंपैंजी का नाम “कांजी” है। बताया जा रहा है कि इसके पास लेक्जीग्राम नामक एक डिवाइस भी है। जिसका इस्तेमाल यह लोगों को अपनी इच्छा बताने के लिए करता है। यह जो कुछ भी चाहता है लेक्जीग्राम पर पॉइंट कर बता देता है।

This amazing chimpanzee makes his own food and uses smartphonesimage source:

यह अनोखा चिंपैंजी खाना बनाने व लोगों से बात करने के अलावा स्मार्टफोन भी चला लेता है। यहां तक की यह आग भी आसानी से जला लेता है। आपको हैरानी होगी की कांजी को करीब 3 हजार अक्षरों की जानकारी है। यह अंग्रेजी में कही बातों को भी आसानी से समझ लेता है। यह काफी समझदार है। कई लोग इसके साथ बातें करने के लिए आते हैं तो यह अपना मूड लेक्जीग्राम में बनी तस्वीरों को दिखा कर लोगों को बता देता है। यदि कांजी को कोई फल खाना होता है तो वह लेक्जीग्राम पर फल की तस्वीर दिखा कर लोगों को इस बात की जानकारी दे देता है। कांजी को टच स्क्रीन डिवाइस बहुत अच्छे लगते है।

To Top