पाक से भिड़ने से पहले यूं तैयार होते हैं इंडियन प्लेयर्स

क्रिकेट प्रेमियों के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का फीवर और ज्यादा बढ़ने वाला है, क्योंकि कल उन्हें कोलकाता के ईडन गार्डन्स में देखने को मिलेगा भारत और पाक का हाइवोल्टेज महा मुकाबला। जिसको देखने के लिए दोनों देशों के क्रिकेट के दिवाने लोग बड़ी बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं। वहीं दोनों देशों के ऐसे मुकाबले को लेकर जहां क्रिकेट प्रेमियों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है, ठीक उसी तरह दोनों देशों के खिलाड़ियों के ऊपर भी ऐसे मुकाबले को लेकर जबरदस्त प्रेशर देखने को मिलता है। वैसे खिलाड़ियों पर प्रेशर दिखना भी लाजमी है क्योंकि जब कभी इन दोनों देशों के बीच मैच होता है तो इस मैच में जीतने वाली टीम सुपर हीरो और हारने वाली पूरी टीम लोगों की नजरों में विलेन बन जाती है।

rImage Source :https://knachiket.files.wordpress.com/

ऐसे में कल भारत और पाक का बड़ा मुकाबला होने वाला है। जिसको देखते हुए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि पाक से मुकाबला करने के ठीक एक दिन पहले टीम इंडिया के स्टार प्लेयर्स क्या-क्या करते हैं। उससे पहले आपको बता दें कि इस बार टीम इंडिया के लिए ये प्रेशर थोड़ा कम कैसे हो सकता है। इसके पीछे कई कारण हैं। इस साल एक तो टीम इंडिया ने 12 टी-20 मैच खेले हैं। जिनमें से उन्हें 10 मैचों में जीत हासिल हुई है। वहीं, दूसरी ओर पाक ने इस साल 8 मैच खेले हैं। जिसमें से वह 4 हारे और 4 जीते हैं। इसलिए सिर्फ 2 मैच की हार की वजह से उन पर इस बार प्रेशर थोड़ा कम हो सकता है। भारत और पाक की टीमें इस साल सिर्फ अभी तक एशिया कप में ही टकराई हैं। जिसमें टीम इंडिया ने पाक को 5 विकेट से हरा दिया था। वैसे टी-20 मैचों में दोनों टीमें अब तक 7 बार आमने-सामने आई हैं। जिसमें भारतीय टीम को 5 बार जीत मिली है और एक मैच टीम इंडिया हार गई थी, जबकि इन दोनों के बीच का एक मैच टाई रहा था। तो चलिए अब जानते हैं कि कल भारत-पाक का मुकाबला है तो हर बार की तरह टीम इंडिया के प्लेयर्स एक दिन पहले इस स्ट्रेस को कम करने के लिए क्या-क्या करते हैं।

ffkfkifImage Source :http://st3.cricketcountry.com/

कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी-

महेन्द्र सिंह धोनी, जो कि टीम इंडिया के कप्तान हैं उन्हें वीडियो गेम खेलना बहुत पसंद है। कभी-कभी वह ट्विटर पर भी एक्टिव हो जाते हैं। एशिया कप में पाक से मुकाबले के ठीक पहले भी उन्होंने पैराजंपिग के 7 ट्विट किए थे।

hihihImage Source :http://s3.india.com/

विराट कोहली-

विराट कोहली को तेज आवाज में गाने सुनने का बहुत शौक है। इससे उन्हें कंसन्ट्रेट होने में काफी मदद मिलती है। वह ज्यादातर ‘हारी बाजी को जीतना हमें आता है’ गाने को सुनते हैं। साथ ही उन्हें थ्री इडियट्स के गाने भी काफी पसंद हैं।

bvbvbImage Source :http://hindi.sportzwiki.com/

सुरेश रैना-

सुरेश रैना को भी गाने सुनने और गाने का बहुत शौक है। इसके अलावा वह ट्विटर पर भी एक्टिव रहते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि उनकी आवाज इतनी सुरीली है कि उन्होंने मेरठिया गैंगस्टर के लिए गाना भी गाया है।

66Image Source : http://www.news24today.com/

रोहित शर्मा-

रोहित शर्मा की तो बात ही निराली है। यह धोनी के साथ या तो गेम खेलते हैं या फिर जल्दी सो जाते हैं। वर्ल्ड कप-15 के दौरान की बात है कि जब सब प्लेयर्स प्रैक्टिस के लिए बस में बैठकर जाने लगे थे तब किसी को याद आया कि रोहित नहीं हैं। तब उन्हें कॉल करके सोते हुए जगाया गया था।

nmnmImage Source :http://www.deshbandhu.co.in/

हरभजन सिंह-

हरभजन सिंह अपने स्ट्रेस को दूर करने के लिए युवी के साथ मिलकर कई प्लेयर्स की मिमिक्री करते हैं। हालांकि आस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान वे प्लेइंग इलेवन से बाहर भी थे। बावजूद इसके वे मिमिक्री कर सब खिलाड़ियों को लगातार इंटरटेन करते रहे थे।

55Image Source :http://images.prabhatkhabar.com/

मोहम्मद शमी-

ये अपने स्ट्रेस को कम करने के लिए घंटों मसाज रूम में समय बिताते हैं। एक बार की बात है कि आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान वह विराट के साथ मसाज कराने गये थे। जिसके बाद विराट तो वहां से आ गये, लेकिन वह वहीं सोते रह गये।

opppImage Source :http://samacharhindi.in/

युवराज सिंह-

युवराज तो क्रिकेट के युवराज ही हैं। वो वैसे तो ज्यादातर रूम में मोबाइल पर चैटिंग में लगे रहते हैं। नहीं तो भज्जी के साथ खिलाड़ियों को इंटरटेन करते रहते हैं। एक बार की बात है कि युवी के डैब्यू मैच में गांगुली ने उनसे ओपन करने को कहा था। यह सुनकर युवराज को रातभर नींद नहीं आई थी। जिसके बाद अगले दिन गांगुली ने इसे महज मजाक करने की बात कही।

yyyImage Source :http://hindi-static.s3-ap-southeast-1.amazonaws.com/

आशीष नेहरा-

वह अपना स्ट्रेस दूर करने के लिए एक दिन पहले नेट्स पर खूब प्रैक्टिस करते हैं। जिसके बाद होटल जाते ही डिनर कर टाइम से ही सो जाते हैं। जिससे अगले दिन एकदम फ्रेश रह सकें।

1Image Source :http://media2.intoday.in/

रविन्द्र जडेजा-

रविन्द्र जडेजा अकेला रहना पसंद करते हैं। उन्हें मोबाइल पर कार रेसिंग काफी पसंद है। वो फ्री टाइम में ड्राइव पर भी निकल जाते हैं।

ये-हैं-देश-के-5-सबसे-बड़े-रेड-लाइट-एरिया-RecoveredImage Source :http://img.khelnama.com/

आर अश्विन-

वे समय से ही सो जाते हैं। जिससे सुबह एकदम फ्रेश रहने के लिए जल्दी उठकर मेडिटेशन करते हैं।

cccImage Source :http://archives.deccanchronicle.com/
To Top