यह है देश की सबसे सस्ती मोबाइल मार्किट, जानिये इसके बारे में

मोबाइल

आज के लोग इलेक्ट्रोनिक्स गैजेट के बहुत शौंकीन होते जा रहें हैं। यदि आप भी इन चीजों पर पैसा खर्च करते हैं तो आपको इस बात की शिकायत होगी ही कि ऑनलाइन कंपनियां इन चीजों के काफी पैसे लेती हैं। यही कारण है कि आज आपको भारत के एक ऐसे मार्किट के बारे में बताया जा रहा है। जहां आपको ये सभी चीजें बहुत कम रेट पर मिल जाएंगी। इन मार्किट को देश का सबसे सस्ता मोबाइल मार्किट भी कहा जाता है।

डूप्लिकेट फोन का भी है बड़ा व्यापार  

डूप्लिकेट फोन का भी है बड़ा व्यापार  Image source:

आपको बता दें कि यह देश के उन सबसे बड़े बाजारों में से एक है जहां इलेक्ट्रोनिक्स वस्तुएं मिलती हैं। इस बाजार का नाम “गफ्फार मार्किट” है। यह दिल्ली के करोल बाग क्षेत्र में है। यदि आपको सस्ते दामों पर मोबाईल ऐससरिज खरीदनी है तो आपको यही आना होगा। यहां पर आपको बड़े बड़े मोबाइल शोरूम के साथ साथ छोटी छोटी दुकाने भी देखने को मिलेंगी। यहां डुप्लिकेट फोन का भी एक बड़ा बाजार है। यहीं आपको बड़े बड़े ब्रांड की कॉपी फोन भी आसानी से मिल जाते हैं। इसके अलावा यह चाइनीज फोन का भी बड़ा बाजार है। यहीं से आसपास के राज्यों में चाइनीज फोन बिकने के लिए जाते हैं।

मोबाईल और एसेसरीज भी मिलते हैं सस्ते में

मोबाईल और एसेसरीज भी मिलते हैं सस्ते मेंImage source:

इस बाजार में आपको मोबाइल एसेसरीज भी बहुत सस्ते में मिल जाती है। यहां आपको डाटा केबल, हेडफोन, टेम्पर्ड ग्लास आदि सामान बहुत सस्ते दामों पर मिल जायेंगे। मोबाइल कवर भी यहां कम पैसों में मिलते हैं, जोकि आमतौर पर आप बाहर दुकानों से 150 या 200 रुपये में लेते हैं। वही आपको यहां महज 20 या 25 रुपये में मिल जाता है। आपको बस करना यह है कि सही दामों के लिए बारगेनिंग करनी होती है। गफ्फार मार्किट से यदि आप कोई सामान खरीद रहें हैं तो आपको असली तथा नकली सामान में अंतर करना आना चाहिए। सस्ते के चक्कर में आप सावधानी भी जरूर बरते अन्यथा आपको यह सस्ता सौदा भारी पड़ सकता है।  

To Top