गूगल राहुल गांधी को बता रहा है पप्पू तो पीएम मोदी को फेंकू

पीएम मोदी

अपने देश में लोगों के उपनाम रखने का प्रचलन काफी पहले से रहा है। खैर गूगल पीएम मोदी को “फेंकू” और राहुल गांधी को “पप्पू” के उपनाम से दिखा रहा है। वर्तमान समय में यह खबर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। लोग बड़ी संख्या में इसको शेयर भी कर रहें हैं। अब इसको गूगल की गड़बड़ी कहा जाए या कुछ और वह आप खुद ही सोचें। यहां हम आपको यह बता दें कि कुछ समय पहले गूगल पर “भारत के पहले प्रधानमंत्री” को सर्च करने पर नरेंद्र मोदी की तस्वीर आ रही थी। इस गड़बड़ी को गूगल ने बाद में सही कर दिया लेकिन वर्तमान समय यह मामला तूल पकड़ रहा है।

गूगल पर राहुल बने “पप्पू”-

गूगल पर राहुल बने "पप्पू"Image source:

आज की स्थिति यह है कि यदि गूगल पर अलग अलग नाम से सर्च किया जाये तो बहुत से नेताओं की तस्वीरें सामने आ जाती हैं। इसी क्रम में यदि आप “पप्पू” शब्द को गूगल पर सर्च करते हैं तो सबसे पहले राहुल गांधी की तस्वीर से आपका सामना होता है। पप्पू शब्द को सर्च करने पर आज कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी सबसे ऊपर आ रही हैं। जब आप इस शब्द को गूगल पर सर्च करेंगे तो सबसे ऊपर विकिपीडिया पेज दिखाई देता है। जिसमें लिखा गया है कि पप्पू एक व्यक्ति का नाम होता है। इस शब्द को सर्च करने पर जो तस्वीरें सामने आती हैं वे राहुल गांधी की होती हैं।

पीएम मोदी बने “फेंकू” –

पीएम मोदी बने "फेंकूImage source:

जिस प्रकार से गूगल पप्पू शब्द को सर्च करने पर राहुल गांधी की तस्वीरें दिखा रहा है। उसकी प्रकार फेंकू शब्द को यदि आप सर्च करते हैं तो आपको सबसे ज्यादा पीएम मोदी की तस्वीरें मिलती हैं। इसके अलावा पीएम मोदी के नाम को सर्च करने से उनके अलग अलग नामों जैसे “मोस्ट वांटेड पीएम”, “लायन पीएम मोदी” से भी खूब डेटा दिखाई पड़ रहा है।

To Top